तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने शनिवार (10 सितंबर) को रियो परालम्पिक खेलों की ऊंची कूद स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले राज्य के एथलीट मरियप्पन थंगावेलू के लिए दो करोड़ रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा की। उन्होंने थंगावेलू को बधाई पत्र में कहा, ‘तमिलनाडु राज्य की ओर से परालम्पिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के लिए तमिलनाडु सरकार ने आपको दो करोड़ रुपए का नकद पुरस्कार देने का फैसला किया है।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि वह परालम्पिक खेलों में उनके स्वर्ण पदक जीतने से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं समझती हूं कि यह पहली बार है जब किसी भारतीय ने परालम्पिक में ऊंची कूद स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है।’

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रियो पैरालम्पिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले मरियाप्पन थंगावेलू और टी4 ऊंची कूद में कांस्य पदक जीतने वाले वरुण भाटी को बधाई एवं शुभकामनायें दी। मुख्यमंत्री ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि एथलीट मारियप्पन थांगावेलु और एथलीट वरुण सिंह भाटी ने देश का नाम रौशन किया है, पूरे देश को उन पर गर्व है। उन्होंने इन खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार (10 सितंबर) को रियो परालम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले मरियप्पन थंगावेलू और कांस्य पदक जीतने वाले वरुण भाटी को बधाई दी। ममता ने शनिवार (10 सितंबर) ट्वीट में लिखा, ‘मरियप्पन थंगावेलू को स्वर्ण पदक और वरुण सिंह भाटी को परालम्पिक खेलों में कांस्य पदक जीतने के लिए बधाई।’ थंगावेलू ने पुरुषों की टी42 ऊंची कूद में 1.89 मीटर की जबकि वरुण ने 1.86 मी की कूद लगाकर पदक अपने नाम किए।